सलिल पाण्डे, वरिष्ठ पत्रकार, मिर्जापुर

मिर्जापुर । कोरोना के खौफनाक दौर में किसी के जीवन पर सीधे तो किसी पर दाहिने-बाएं आक्रमण का दौर जारी है। न जाने कोरोना वायरस कौन-सा लुकाछिपी खेल दिखा रहा कि ऑक्सीजन का लेविल सुधरते-सुधरते अचानक नीचे आ जा रहा है और जिंदगी ऊपर की ओर चली जा रही है।

इसी खौफनाक खेल की शिकार भाजपा नेता वेदप्रकाश पाठक के छोटे भाई की पत्नी ऊषा पाठक के साथ हुआ। वह L-2 में भर्ती थी। 29/4 को ऑक्सीजन लेविल 45 आ गया। भागदौड़ शुरू हुई। ऑक्सीजन सिलिंडर लगाया गया। लेविल 75 आया लेकिन एक घण्टे के अंदर वह चल बसी।उनकी उम्र 45 वर्ष की थी। पति हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं ।
गुरुवार, 29/4 को ही BLJ इंटर कॉलेज के वॉयलाजी के अवकाश प्राप्त प्रवक्ता हरिवंश सिंह का भी निधन हो गया। वे 85 वर्ष के थे। वे डायबिटिक तो थे लेकिन परहेज से स्वस्थ ही थे। एक आदर्श शिक्षक के निधन से लोग मर्माहत हैं ।
गुरुवार, 29/4 को कनहर परियोजना में अधिशासी अभियन्ता विनय कुमार के 76 वर्षीय पिता के निधन की खबर से सिंचाई विभाग शोकमग्न हो गया। विनय कुमार यहां सिंचाई खण्ड चुनार में बतौर AE, बाणसागर परियोजना में EE भी रहे।

इसके पहले गणेशगंज में दीनदयाल (55) एवं कृष्ण मोहन (58) का निधन नटवा स्थित एक अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया। दुःखद खबरों के बीच जल निगम से सेवानिवृत्त मोहम्मद इस्माइल की धर्मपत्नी के निधन से जल निगम शोक-संतप्त देखा गया। मृतिका के देवर मोहम्मद असफाक कर्मचारी नेता के साथ समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। साथ ही सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भागीदारी करते हैं। इसलिए अनेक संगठनों ने दुःख जताया है। स्वास्थ्य विभाग में लंबी सेवा के बाद रिटायर्ड ईशप्रकाश श्रीवास्तव, सत्यकथा लेखक पत्रकार सच्चिदानन्द सिंह, युवा खोआ व्यापारी संजय गुप्ता, बिजली विभाग के कर्मचारी वीरशाहपुर निवासी योगेंद्र पांडेय, नगर के भैसहिया टोला में 75 वर्षीया महिला, गणेशगंज में आभूषण गढ़ने वाले 55 वर्षीय बंगाली नाम से मशहूर व्यक्ति तथा चेकसारी के एक युवक का असमय काल का ग्रास बनना उनके शुभचिंतकों को अखर ही नहीं रहा है बल्कि नींद तक डिस्टर्ब किए हुए है।
इन सभी दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना जगह-जगह की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here