अमरदीप सिंह, संवाददाता, गुजरात

 

साइंस सिटी में फेज 2 के नए प्रोजेक्ट में तीन नए आकर्षण जोड़े गए हैं। जिनमे से एक है नेचर पार्क। इतना तय है कि आप भी नेचर पार्क के नज़ारों को देखकर एक अनोखे रोमांच का अनुभव करेंगे। तो आइए जानते हैं नेचर पार्क के कौन से आकर्षण हैं जो आपको मदहोश कर देंगे।

साइंस सिटी में करीब 8 हेक्टेयर में फैले नेचर पार्क का नजारा देखकर आप भी खुश हो जाएंगे।अहमदाबाद का यह नेचर पार्क शहर के सबसे बड़े सार्वजनिक पार्क के रूप में जाना जाएगा। वे यहां नेचर पार्क में विभिन्न प्रकार के वन्य जीवों की मूर्तियां राखी गयी हैं। यहाँ कई सेल्फी पॉइंट बनाए गए हैं जहां सैलानी पशु पक्षियों के साथ सेल्फी ले सकते हैं।

नेचर पार्क के अन्य आकर्षणों में गार्डन ऑफ कलर, ऑक्सीजन पार्क, कैक्टस गार्डन, शतरंज सह योग गार्डन, ओपन जिम, चिल्ड्रन प्ले एरिया, साथ ही वूली, डायनासोर, मैमथ, हेल्पिंग, टेरर बर्ड, जेफरी, ग्राउंड, मूर्तियां शामिल हैं।

पर्यटक न सिर्फ पार्क के नजारों का मजा ले सकते हैं बल्कि यहां बनी झील में बोटिंग भी कर सकते हैं। इसके अलावा नेचर पार्क में बैंबू मिस्ट फॉरेस्ट भी बनाया गया है जहां जंगल की अनोखी दुनिया में प्रवेश करते ही आप एक अनोखे रोमांच का अनुभव करेंगे।बच्चों को परिवार के साथ आने वालों की ओर आकर्षित करने के लिए बटरफ्लाई गार्डन बनाया गया है।

वहां रखे फूलों के पौधों की विविधता ने यहां की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए हैं। उम्मीद है अगले हफ्ते जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात पहुंचेंगे तो उनके द्वारा इस अद्भुत प्रकृति पार्क का उद्घाटन किया जाएगा और इसकी तैयारियां जोरों पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here