Total Samachar विद्यान्त हिन्दू पीजी कॉलेज द्वारा “आत्मनिर्भर भारत” प्रतियोगिता का आयोजन.

0
4

लखनऊ. विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज, लखनऊ ने अपने छात्रों में आत्मनिर्भरता की भावना को बढ़ावा देने के लिए कल “आत्मनिर्भर भारत” प्रतियोगिता की मेजबानी की। प्रो राजीव शुक्ला के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम में भाषण प्रतियोगिताओं और पोस्टर प्रतियोगिता सहित कई तरह की गतिविधियां हुईं।

एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. श्रवण गुप्ता, डॉ. जितेंद्र कुमार और डॉ. शिल्पी चौधरी ने कार्यक्रम का आयोजन और समन्वय किया। विभिन्न विभागों के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, आत्मनिर्भरता के विषय पर अपनी रचनात्मकता और ज्ञान का प्रदर्शन किया। रश्मिना यादव, सृष्टि सोनी, वंश जायसवाल, तनु जैन, शिवम पाल आदि जैसे प्रतिभागियों ने भाषण दिए जो भारत के आर्थिक विकास और विकास के लिए आत्मनिर्भर भारत के महत्व पर प्रकाश डालते हैं। उनकी प्रस्तुतियों में विनिर्माण से लेकर कृषि तक विभिन्न क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता की आवश्यकता पर बल दिया गया।

पोस्टर प्रतियोगिता ने छात्रों की क्षमताओं और विषय की समझ को प्रदर्शित किया। अच्छे पोस्टर को उनके डिजाइन और विचारोत्तेजक संदेशों के लिए पहचाना गया। कुल मिलाकर, विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में “आत्मनिर्भर भारत” प्रतियोगिता जागरूकता पैदा करने और छात्रों को आत्मनिर्भरता की दिशा में भारत की यात्रा में योगदान देने के लिए प्रेरित करने की कोशिश की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here