भूमिका, संवाददाता, गुजरात

 

स्थानीय निकाय चुनाव से पहले अहमदाबाद शहर में करीबन डेढ़ करोड़ रूपये की नकदी के साथ एक युवक की गिरफ़्तारी ने चुनाव आयोग के कान खड़े कर दिए है , अहमदाबाद में गुरुवार को 1.34 करोड़ रुपये की नकदी के साथ एक व्यक्ति को पकड़ पुलिस पूछताछ कर रही है, पुलिस को शक है की कही इन पैसो का इस्तेमाल चुनाव में गलत तरीके से तो नहीं होने वाला था।

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव से पहले अहमदाबाद शहर में 1.34 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी के साथ जब एक व्यक्ति को पकड़ा गया तो सही तरीके से चुनाव होने पर  सवालिया निशान लग गए । दरअसल अहमदाबाद सहित छह नगर निगमों के लिए 21 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए शहर में आदर्श आचार संहिता लगा हुआ है। पुलिस द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज़ की मुताबिक ,एक गुप्त सूचना के आधार पर, पुलिस उप निरीक्षक बी बी सोलंकी ने बुधवार रात को रामोल इलाके से गुजरने वाली रिंग रोड पर एक जगह पर तलाशी ली और भावेश वालंद नामक एक व्यक्ति को 1.34 करोड़ रुपये नकद के साथ गिरफ्तार कर लिया।

इतने ज्यादा रूपये देख पुलिस के भी कान खड़े हो गए हालांकि पुलिस ने जब इतनी ज्यादा नकदी साथ रखने की वजह जाननी चाही तो वालन्द के पास संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया। रामोल पुलिस ने सख्ती के बावजूद वड़ोदरा का रहने वाला 28 वर्षीय वालंद पैसे के स्रोत के बारे में कोई वैध सबूत पेश करने में विफल रहा, इसलिए पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 के तहत “बेनामी नकदी” जब्त कर ली और उसे जांच के लिए हिरासत में ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here