अमित मिश्रा ( मुम्बई ब्यूरो चीफ)

 

‘ कुमकुम भाग्य ‘ की एक्ट्रेस पूजा बनर्जी और उनके पति संदीप सेजवाल इस साल भी जारी रखेंगे करवा चौथ की परंपरा

इस समय महामारी ने त्यौहार का उत्साह भले ही थोड़ा फीका कर दिया हो, लेकिन एक्ट्रेस पूजा बनर्जी उत्सव का उत्साह बरकरार रखने के नए-नए तरीके खोजती हैं। इस एक्ट्रेस ने हाल ही में ‘कुमकुम भाग्य’ की टीम के साथ कुछ वक्त भी बिताया और अपने करीबी को-स्टार्स के साथ नवरात्रि और दुर्गा पूजा भी सेलिब्रेट किया । अब अगला त्यौहार ‘ करवा चौथ है ‘ और पूजा भी दिन भर उपवास रखने का यह सालाना व्रत जारी रखने और अपने पति संदीप के साथ करवा चौथ की रस्म पूरी करने को लेकर काफी उत्साहित है।

पूजा बनर्जी ने बताया कि “ हर साल मैं करवा चौथ का व्रत रखती हूं और इस साल भी मैं यह करूंगी। मैं करवा चौथ पर आमतौर पर शूटिंग करती हूं और इस साल भी मैं ‘कुमकुम भाग्य’ के लिए शूटिंग करूंगी। हालांकि, मैंने अपनी शूटिंग जल्दी खत्म करने की योजना बनाई है और पूजा करने के बाद मैं और मेरे पति बारी-बारी से अपना व्रत तोड़ेंगे। सच कहूं तो संदीप नहीं चाहते कि मैं व्रत रखूं लेकिन मैं फिर भी इसे रखती हूं और इसलिए वो भी इसमें शामिल हो गए हैं। अब तो ये हमारी छोटी-सी परंपरा बन गई है।”

इस साल अपने करवा चौथ के प्लान के बारे में बताते हुए पूजा ने कहा कि  “मैंने कभी अपने परिवार के साथ करवा चौथ नहीं मनाया, बल्कि हमेशा अपने दोस्तों के साथ मनाया है। हम सभी मिलकर पूजा करते हैं और सभी के पति एक दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं। हम खूब गपशप करते हैं और पूजा के बाद हम साथ में डिनर करते हैं। मैं इन सभी दोस्तों को तब से जानती हूं, जब मैं नागपुर में थी और फिर मुंबई शिफ्ट होने के बाद भी हम एक दूसरे से जुड़े रहे। इसलिए यह त्यौहार मेरे लिए बहुत खास है और इस साल भी हम अपनी यह सालाना परंपरा जारी रखना चाहते हैं, लेकिन पूरी सावधानी के साथ!

जहां पूजा ‘कुमकुम भाग्य’ के सेट पर और अपने पति और दोस्तों के साथ करवा चौथ सेलिब्रेट करेंगी, वहीं आप भी यह देखने के लिए इंतजार कीजिए कि रिया अब अभि, प्रज्ञा, रणबीर और प्राची की जिंदगी में कौन-सा नया मोड़ लाती है।

ज़ी टीवी का पॉपुलर फिक्शन शो ‘कुमकुम भाग्य’ अपनी दिलचस्प कहानी और अपने से लगनेवाले किरदारों के स्वाभाविक अभिनय के साथ दर्शकों का पसंदीदा बन गया है, जिनमें अभि (शब्बीर अहलूवालिया), प्रज्ञा (सृति झा), रिया (पूजा बनर्जी), रणबीर (कृष्णा कौल) और प्राची (मुग्धा चापेकर) जैसे किरदार शामिल हैं।

लॉकडाउन के बाद यह शो कुछ दिलचस्प नए ट्विस्ट के साथ वापस लौटा है, जिसमें दर्शकों को कई रोमांचक घटनाएं देखने को मिल रही हैं। इस शो में कई नए किरदारों की एंट्री भी हुई है, जिनमें रिया के रोल में पूजा बनर्जी भी शामिल हैं। उनके आने से शो में बहुत-सा ड्रामा देखने को मिल रहा है, खासतौर पर उन्होंने रणबीर, प्राची और प्रज्ञा की ज़िंदगी में उथल-पुथल मचा दी है।
‘कुमकुम भाग्य’ सोमवार से शनिवार रात 9 बजे, ज़ी टीवी पर देखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here